Skip to main content

चालान बचाने के लिए ओवलोड वाहन चालकों को आरटीए टीम की लोकेशन देने वालेे हर महीने कर रहे लाखों की कमाई

जिले में ओवरलोडेड वाहन चालक एक बार फिर से आरटीए टीम से भी ज्यादा एक्टिव हो चुके हैं। क्योंकि उनको जिले की सीमा पार करवाने के लिए महाकाल सहित चार वाट्सअप ग्रुप साथ दे रहे हैं। जो पूरे दिन व रात चालान करने वाली आरटीए टीम की लोकेशन अपने ग्रुप में शेयर कर ओवरलोडेड वाहनों का चालान कटने से बचाते हैं।

इसकी एवेज में वाट्सअप ग्रुप एडमिन एक गाड़ी के प्रति महीना 2 हजार रूपये लेते हैं। ऐसे में जब भी चालक ओवरलोडेड लेकर सड़कों पर चढ़ते हैं वह बार बार ग्रुप पर उस रास्ते पर टीम की सूचना लेते रहते हैं। इसके साथ ही वह आगे बढ़ते रहते हैं। इन ओवरलोडेड माफिया के लोगों से आरटीए व माइनिंग अधिकारी भी परेशान हो चुके हैं ।

ग्रुप सदस्यों की गाड़ी पकड़ने पर करते हैं टीम पर हमला

रेकी करने वाले ग्रुप एडमिन की लोकेशन के आधार पर ही वाहन चालक चलते हैं। इसके बाद भी अगर दूसरे रास्ते पर आरटीए टीम मिल जाती है और गाड़ी का चालान हो जाता है। ऐसे में वह ग्रुप एडमिन को ही वह जुर्माना राशि देनी पड़ती है। इसलिए कई बार रेकी करने वाले ग्रुप एडमिन व उनकी टीम प्रशासनिक अधिकारियों के साथ हाथापाई कर चुकी है। करीब डेढ़ वर्ष पूर्व आरटीए कार्यालय के सचिव व उसके चालक रामपाल पर रावलधी चौक पर माफिया के लोगों ने हमला कर घायल कर दिया था।

क्रेशर जोन के रास्तों पर शुरू किए चालान काटने

अब आरटीए टीम ने ज्यादातर चालान क्रेशर जाेन के रास्तों पर खड़े होकर काटने शुरू कर दिए हैं। ऐसे में आरटीए टीम ने 5 महीने में वाहनों का चालान करते हुए करीब 3 करोड़ जुर्माना वसूल चुकी है।

दो ग्रुप पिछले महीने ही बने
पिछले एक साल से थोड़ा बहुत कम हुआ, लेकिन खत्म नहीं हाे पाया था। अब एक बार फिर से ये लोग सक्रिय हो गए है। महाकाल वाट्सअप ग्रुप 7 जून को तथा हरियाणा लाइव 13 जून को बनाया गया है। जबकि सोनीपत करंट लोकेशन वाट्सअप ग्रुप 11 जुलाई और राणा ग्रुप ट्रांसपोर्ट वाट्सअप ग्रुप 4 जुलाई को बनाया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
दादरी। सड़क किनारे खड़े ओवरलोड वाहन।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30UVKr8

Popular posts from this blog

फेसबुक पर दोस्ती कर विधवा से किया गैंगरेप, जन्मदिन की पार्टी देने के लिए घर से बाहर ‌बुलाया

किला थाना क्षेत्र में शुक्रवार को फेसबुक पर दोस्ती कर गैंगरेप का मामला सामने आया। पीड़िता के साथ 6 महीने पहले दोस्ती कर आरोपी ने जाल में फंसा लिया। फिर दोस्त कि डेयरी में ले जाकर दोस्त के साथ दुष्कर्म किया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 26 वर्षीय महिला ने बताया कि उसकी 10 साल पहले शादी हुई थी। शादी के दो साल बाद ही पति की मौत हो गई। मौत के बाद वह मायके में आकर रहने लगी। 6 महीने उसकी पहलवान चौक कुटानी रोड के सोनू के साथ फेसबुक पर बातचीत शुरू हुई थी। उसने बातों में फंसा लिया। 25 अगस्त की रात 9 बजे सोनू ने उसे जन्मदिन की पार्टी देने के लिए घर से बाहर ‌बुलाया। वह घर से बाहर आई तो वह अपनी एक्टिवा पर बैठाकर पहलवान चौक के पास बनी महालक्ष्मी डेयरी में ले गया। जिसका संचालक विकास है। सोनू उसे अंदर ले गया और को‌ल्ड ड्रिंक पिला दी। इस बीच विकास भी वहां आ गया। वह बेेहोश हो गई। वहीं रात करीब साढ़े 11 बजे होश आया तो उसके शरीर पर कपड़े नहीं थे। महिला का आरोप है कि फेसबुक मित्र सोनू व सोनू ने दोस्त विकास के साथ मिलकर दुष्कर्म किया है। किला पुलिस का कहना है कि आरोपी की तलाश जारी है। Download D

कोसली विधायक ने गिनाए एक साल के काम, बोले- नपा भी जल्द बनेगी

कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने प्रदेश सरकार के एक साल पूरा करने के उपलक्ष्य में कोसली विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्य गिनवाए। विधायक लक्ष्मण यादव मंगलवार को बाईपास स्थित जिला भाजपा कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उनके साथ जिलाध्यक्ष मा. हुकमचंद सहित अन्य पदाधिकारी भी थे। विधायक ने कहा कि कोसली विधानसभा क्षेत्र में एक साल के दौरान 110 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन हुए हैं तथा कुछ का कार्य गतिमान हैं। उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल के 8 माह संकट का समय रहा। उस समय परियोजनाओं से ज्यादा जीवन का सवाल था। कहा कि कोरोना संकट के समय कोसली क्षेत्र के लोगों ने 21 लाख रुपए की राशि आपदा कोष में जमा करवाकर सराहनीय कार्य किया। उन्होंने बताया कि कोसली-भाकली के बीच विवाद सुलझा रहे हैं। क्षेत्र में जल्द नगर पालिका बनने की उम्मीद है। बरोदा चुनाव में भाजपा की जीत का दाव किया। विधायक ने कहा कि कृष्णावती नदी की छंटाई लिए टैंडर हो गए हैं। खोल क्षेत्र में भूमिगत जलस्तर काफी नीचे चला गया है। जलस्तर को ऊपर उठाने के लिए कृष्णावती नदी पानी रिचार्ज करने का काम पूरा क

कोरोना काल में आयुर्वेदिक दवाओं की मांग बढ़ी, 4 माह में जिले के लोग पी गए 2 लाख काढ़ा पाउच, 80 हजार खाई गिलोय की गोली

कोरोनाकाल में कोरोना संक्रमण से बचाव व उपचार के लिए लोगों का एलोपैथी दवाओं की बजाय आयुर्वेदिक दवाओं पर ज्यादा भरोसा बढ़ा है। आयुष विभाग में आए काढ़ा पाउच की लगातार डिमांड बढ़ रही है। जून से लेकर अब तक जिले में 2 लाख काढ़ा पाउच को उबालकर लाेग पी चुके हैं। इसी तरह से गुडुची घनवटी (गिलोय की गोली) की भी खपत जो पहले नाममात्र की होती थी अब काफी बढ़ चुकी है। 80 हजार गिलोय गोली को लोग अब तक आयुष विभाग से ले जा चुके हैं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आयुष विभाग ने इम्युनिटी बूस्टर के तौर पर विभिन्न जड़ी बूटियों से तैयार काढ़ा पाउच तैयार कर जून माह में प्रदेश भर के जिलों में भेजा था। जिस समय काढ़ा पाउच की सप्लाई भेजी गई थी। उस दौरान भीषण गर्मी थी। लेकिन लोगों ने इसकी परवाह न करते हुए कोरोना संक्रमण से बचने के लिए आयुष विभाग से खूब काढ़ा पाउच लेकर गए। इसी तरह से गिलोय गोली भी लोगों द्वारा खूब ली गई। शुरुआत में घर-घर जाकर बांटे गए थे काढ़ा पाउच : जून में जब पहली बार आयुष विभाग का काढ़ा आया तो अधिकारियों व कर्मचारियों ने घर-घर जाकर, दफ्तरों में काढ़ा पाउच लोगों को बांटे। अब बदले मौसम में और बढ़