Skip to main content

सतबीरी देवी के दिल काे चीरकर पसली में धंसी थी गोली, पेट व सीने पर चाकू से वार के 6 निशान मिले

अर्बन एस्टेट थाना पुलिस ने संपत्ति विवाद में वृद्धा सतबीरी देवी की हत्या करने के मामले में बड़े पुत्र रमेश धनखड़ की शिकायत पर छोटे बेटे राजेश धनखड़ व 2 अन्य बाइक सवारों के खिलाफ हत्या, षड्यंत्र रचने और शस्त्र अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। सीआईए ने राजेश को तलाशकर कर उससे पूछताछ की। वहीं सतबीरी देवी के शव का सोमवार को पोस्टमार्टम हुआ।

जिसमें पता चला कि दिल काे चीरकर पसली में धंसी मिली गोली, पेट व सीने पर चाकू से वार के 6 निशान मिले। उधर, राजेश ने क्या बताया, वारदात में संलिप्त है या नहीं, कोई और तो मास्टरमाइंड नहीं इत्यादि को लेकर पुलिस के सामने अभी कोई खुलासा नहीं किया है। पुलिस को धनखड़ परिवार के कई लोगों पर शक है, क्योंकि विवाद लाखों-करोड़ों रुपयों की संपत्ति से जुड़ा हुआ है।

बता दें कि सतबीरी देवी के नाम टोकस गांव में 2 एकड़ जमीन, अर्बन एस्टेट में मकान नंबर-491 और सेक्टर-28 में जमीन है। इसको लेकर छोटे बेटे राजेश के विरुद्ध कोर्ट में केस चल रहा है। सतबीरी की तीन संतानें हैं, जिनमें बड़ी बेटी सुनीता है जोकि सातरोड में रहती है। बड़ा बेटा रमेश धनखड़ ट्रांसपोर्टर है जोकि अर्बन एस्टेट में किराये के मकान नंबर 1219 में रहता है। इन दोनों के परिवार के बीच संबंध अच्छे हैं मगर छोटे भाई राजेश धनखड़ से उक्त विवाद के चलते विचार नहीं मिलते हैं।

इधर, पुलिस टीमों ने अर्बन एस्टेट में आने-जाने वाले रास्तों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालनी शुरू कर दी है। उम्मीद है कि फुटेज के जरिए बाइक सवारों तक पहुंचने का सुराग लग सकता है।

मौत के घाट उतारने की नियत से ही किए गए थे ताबड़ताेड़ वार
सिविल अस्पताल में सतबीरी देवी के शव के पोस्टमार्टम के दाैरान मेडिकल बोर्ड की जांच में सामने आया कि पीठ में लगी एक गोली दिल को चीरकर पसली के पास धंसी थी। इसके बाद ही सतबीरी देवी जमीन पर गिरी थी। बाइक से नीचे उतरकर दूसरे हमलावर ने ताबड़तोड़ चाकू से वार किए थे। पेट व सीने पर 6 गहरे चाकू के निशान मिले हैं जिससे फेफड़ों को नुकसान पहुंचा था। हमलावर ठानकर आए थे कि सतबीरी देवी को जिंदा नहीं छोड़ना है। इसलिए पहले गोली मारी, उससे नहीं मरी तो दोबारा गोली मारनी चाही। मगर फायर मिस हो गया। यह देख दूसरे हमलावर ने चाकू से आकर गोद डाला। देसी कट्‌टे से फायरिंग हुई थी। मृतका के शव का सेक्टर 16-17 श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया गया।

पुलिस जांच का एंगल ये भी: नवीन की नानी हो... ऐसा क्यों पूछा गया
सतबीरी देवी के सगे बेटे राजेश व रमेश हैं लेकिन हमलावरों ने इन दोनों का नाम लेने की बजाय यह पूछा था कि आप नवीन की नानी हो। इसकाे लेकर भी पुलिस के जहन में सवाल उठा है। इस एंगल से भी जांच चल रही है। हालांकि इसको लेकर मृतका के नाती नवीन का कहना है कि मैंने नानी को मामा राजेश धनखड़ से बचाया था। फिर नानी के साथ ही मकान नंबर 491 में रहा करता था। तभी से मामा मुझे पसंद नहीं करते हैं। इसलिए हमलावरों को मेरे नाम से नानी की पहचान करने के लिए कहा होगा।

नाती बोला: नानी ने पुलिस को शिकायत देकर मांगी थी सुरक्षा
मृतका सतबीरी देवी के नाती नवीन का कहना है कि मामा राजेश धनखड़ ने नानी के फर्जी हस्ताक्षर चेक पर करके लाखों रुपये लोन लिया था। यह मुकदमा अदालत में चला। मामा की तरफ से मेरी मां सुनीता को धमकी दी गई थी कि तुम अगला टारगेट होगी। नानी की तरफ से पुलिस को शिकायत देकर सुरक्षा की मांग की गई थी। नवीन का कहना है कि हमारी जान को खतरा है। पुलिस की तरफ से सुरक्षा मुहैया करवाई जाए। वारदात के वक्त बड़ा बेटा रमेश धनखड़ किसी काम से सेक्टर 1-4 गया था। जबकि बेटी सुनीता चंडीगढ़ गई थी।

अपराध रोकने को नई पहल: अर्बन एस्टेट में थाना एसएचओ चलाएंगे कैमरा लगाओ मुहिम
अर्बन एस्टेट टू में वारदात के बाद पुलिस ने एरिया के सीसीटीवी कैमरे खंगाले। इस दौरान यह सामने आया कि लोगों ने सिर्फ अपने मतलब के हिसाब से कैमरे लगाए हैं। उन कैमरों के दायरे में सिर्फ घर का हिस्सा है। इसे देखते हुए अर्बन एस्टेट थाना एसएचओ सदानंद ने पूरे इलाके को कैमरे से लैस करने की ठानी है। उन्होंने बताया कि अर्बन एस्टेट में मुहिम चलाकर कैमरे लगवाएं। अर्बन एस्टेट में आने-जाने वाले रास्तों सहित संवेदनशील क्षेत्रों में कैमरे लगवाएंगे। कैमरे उच्च गुणवत्ता वाले लगवाए जाएंगे ताकि उसमें वाहन व चेहरे साफ कैद हों। आमजन से अपील है कि अपराध में नियंत्रण में सहयोग के लिए कैमरे लगवाएं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मृतक सतबीरी देवी। फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Y7qwNn

Popular posts from this blog

फेसबुक पर दोस्ती कर विधवा से किया गैंगरेप, जन्मदिन की पार्टी देने के लिए घर से बाहर ‌बुलाया

किला थाना क्षेत्र में शुक्रवार को फेसबुक पर दोस्ती कर गैंगरेप का मामला सामने आया। पीड़िता के साथ 6 महीने पहले दोस्ती कर आरोपी ने जाल में फंसा लिया। फिर दोस्त कि डेयरी में ले जाकर दोस्त के साथ दुष्कर्म किया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 26 वर्षीय महिला ने बताया कि उसकी 10 साल पहले शादी हुई थी। शादी के दो साल बाद ही पति की मौत हो गई। मौत के बाद वह मायके में आकर रहने लगी। 6 महीने उसकी पहलवान चौक कुटानी रोड के सोनू के साथ फेसबुक पर बातचीत शुरू हुई थी। उसने बातों में फंसा लिया। 25 अगस्त की रात 9 बजे सोनू ने उसे जन्मदिन की पार्टी देने के लिए घर से बाहर ‌बुलाया। वह घर से बाहर आई तो वह अपनी एक्टिवा पर बैठाकर पहलवान चौक के पास बनी महालक्ष्मी डेयरी में ले गया। जिसका संचालक विकास है। सोनू उसे अंदर ले गया और को‌ल्ड ड्रिंक पिला दी। इस बीच विकास भी वहां आ गया। वह बेेहोश हो गई। वहीं रात करीब साढ़े 11 बजे होश आया तो उसके शरीर पर कपड़े नहीं थे। महिला का आरोप है कि फेसबुक मित्र सोनू व सोनू ने दोस्त विकास के साथ मिलकर दुष्कर्म किया है। किला पुलिस का कहना है कि आरोपी की तलाश जारी है। Download D

कोसली विधायक ने गिनाए एक साल के काम, बोले- नपा भी जल्द बनेगी

कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने प्रदेश सरकार के एक साल पूरा करने के उपलक्ष्य में कोसली विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्य गिनवाए। विधायक लक्ष्मण यादव मंगलवार को बाईपास स्थित जिला भाजपा कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उनके साथ जिलाध्यक्ष मा. हुकमचंद सहित अन्य पदाधिकारी भी थे। विधायक ने कहा कि कोसली विधानसभा क्षेत्र में एक साल के दौरान 110 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन हुए हैं तथा कुछ का कार्य गतिमान हैं। उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल के 8 माह संकट का समय रहा। उस समय परियोजनाओं से ज्यादा जीवन का सवाल था। कहा कि कोरोना संकट के समय कोसली क्षेत्र के लोगों ने 21 लाख रुपए की राशि आपदा कोष में जमा करवाकर सराहनीय कार्य किया। उन्होंने बताया कि कोसली-भाकली के बीच विवाद सुलझा रहे हैं। क्षेत्र में जल्द नगर पालिका बनने की उम्मीद है। बरोदा चुनाव में भाजपा की जीत का दाव किया। विधायक ने कहा कि कृष्णावती नदी की छंटाई लिए टैंडर हो गए हैं। खोल क्षेत्र में भूमिगत जलस्तर काफी नीचे चला गया है। जलस्तर को ऊपर उठाने के लिए कृष्णावती नदी पानी रिचार्ज करने का काम पूरा क

कोरोना काल में आयुर्वेदिक दवाओं की मांग बढ़ी, 4 माह में जिले के लोग पी गए 2 लाख काढ़ा पाउच, 80 हजार खाई गिलोय की गोली

कोरोनाकाल में कोरोना संक्रमण से बचाव व उपचार के लिए लोगों का एलोपैथी दवाओं की बजाय आयुर्वेदिक दवाओं पर ज्यादा भरोसा बढ़ा है। आयुष विभाग में आए काढ़ा पाउच की लगातार डिमांड बढ़ रही है। जून से लेकर अब तक जिले में 2 लाख काढ़ा पाउच को उबालकर लाेग पी चुके हैं। इसी तरह से गुडुची घनवटी (गिलोय की गोली) की भी खपत जो पहले नाममात्र की होती थी अब काफी बढ़ चुकी है। 80 हजार गिलोय गोली को लोग अब तक आयुष विभाग से ले जा चुके हैं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आयुष विभाग ने इम्युनिटी बूस्टर के तौर पर विभिन्न जड़ी बूटियों से तैयार काढ़ा पाउच तैयार कर जून माह में प्रदेश भर के जिलों में भेजा था। जिस समय काढ़ा पाउच की सप्लाई भेजी गई थी। उस दौरान भीषण गर्मी थी। लेकिन लोगों ने इसकी परवाह न करते हुए कोरोना संक्रमण से बचने के लिए आयुष विभाग से खूब काढ़ा पाउच लेकर गए। इसी तरह से गिलोय गोली भी लोगों द्वारा खूब ली गई। शुरुआत में घर-घर जाकर बांटे गए थे काढ़ा पाउच : जून में जब पहली बार आयुष विभाग का काढ़ा आया तो अधिकारियों व कर्मचारियों ने घर-घर जाकर, दफ्तरों में काढ़ा पाउच लोगों को बांटे। अब बदले मौसम में और बढ़