Skip to main content

भाइयों ने लव मैरिज करने वाली बहन और उसके पति को चाकुओं से गोदकर मार डाला

महम के गांव फरमाणा खास के 25 साल के सुरेंद्र और 23 साल की पूजा की गुरुवार को हत्या हो गई। दोनों ने 6 महीने पहले प्रेम विवाह किया था। कई दिनों तक पुलिस सुरक्षा में सेफ हाउस में भी रहे थे। दोनों एक ही जाति से संबंध रखते थे और गांव में उनके घर आमने सामने थे। सुरेंद्र नाते में पूजा का चचेरा भाई लगता था। करीब 5 महीने पहले दोनों को गांव में हुई एक सामाजिक पंचायत में गांव से बाहर निकलने की सजा सुनाई गई थी। इसके बाद से सुरेंद्र और पूजा रोहतक की दिल्ली रोड स्थित मस्तनाथ कॉलोनी में एक किराए के मकान में रह रहे थे।

पूजा का फाइल फोटो

पुलिस ने सुरेंद्र-पूजा के मर्डर में पूजा के सगे भाई अजय और उसके दो चचेरे भाईयों साहिल व बबलू को गिरफ्तार किया है। तीनों ने महम-बड़ेसरा रोड पर बुधवार रात के समय पूजा और सुरेंद्र को ले जाकर वहां उन्हें चाकू मारे। पूजा किसी प्रकार घायल हालत में उनके चंगुल से भाग निकली। इसके बाद वो गुरुवार सुबह करीब 7 बजे गंभीर हालत में अकेले महम सीएचसी में पहुंची। उसके गले पर चाकू के गहरे घाव का निशान था। उसने चिकित्सकों को बताया कि उसके भाई ने उसे चाकू मारा है व उसके पति की हत्या कर दी है।

मृतक सुरेंद्र काफाइल फोटो

हालत गंभीर होने के चलते चिकित्सकों ने पूजा को रोहतक रेफर कर दिया। लेकिन पीजीआई पहुंचने से पहले पूजा ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने इसके बाद पूजा के बयान पर उसके परिजनों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। लेकिन 12 घंटे तक वो ये नहीं जान सके की आरोपियों ने सुरेंद्र के साथ कहां पर क्या किया। देर शाम पुलिस ने अजय, साहिल और बबलू को भी गिरफ्तार कर लिया। उनसे पूछताछ में सारी कहानी स्पष्ट हो गई। बाद में सुरेंद्र का शव महम-बड़ेसरा मार्ग पर एक रजबाहे के साथ लगते खेत से बरामद किया गया। आरोपी अजय ने कबूल किया कि बहन के अपने ही परिवार के युवक से प्रेम विवाह करने से वो रंजिश रखे था। इसी के तहत उसने अपने चचेरे भाईयों के साथ मिल वारदात को अंजाम दिया।

रिश्ते-भरोसे का कत्ल : 3 महीने से रोज बहन से फोन पर बात करता था अजय, वादा किया था-तोशाम आ जाओ गृहस्थी जमवा दूंगा
6 महीने पहले समाज के रिवाजों को त्याग प्रेम विवाह करने वाले सुरेंद्र व पूजा के अंत की कहानी उसके भाई अजय के द्वारा रिश्ते-भरोसे के कत्ल से जुड़ है। पुलिस जांच में सामने आया है कि बहन के प्रेम विवाह करने से अजय काफी नाराज था। इसके वो समाज मे अपनी बदनामी मानता था। लेकिन उसने इसे अपने दो चचेरे भाईयों साहिल और बबलू के अलावा किसी के आगे जाहिर नहीं किया। बहन के प्रेम विवाह करते ही वो भी गांव छोड़ गया। इन दिनों वो सिवानी में रह रहा था।

पुलिस गिरफ्त में आरोपी

अजय ने खुलासा किया कि वो सुरेंद्र और पूजा को शुरू से ही मारना चाहता था। सिवानी में रहते उसने सुरेंद्र का पता और उसका फोन नंबर ढूंढा। इसके बाद वो अपनी बहन पूजा से फोन पर बात करने लगा। उसने उसके प्रेम को स्वीकार करने की दुहाई दी और बातों से उसका भरोसा जीता। लॉकडाउन में जब सुरेंद्र का रोजगार मंदा पड़ा तो अजय ने अपने प्लान को अंजाम देने की ठानी। उसने बहन पूजा को तोशाम में कमरा दिलवाने और उनकी गृहस्थी जमवाने का भरोसा दिया। पूजा उस पर विश्वास कर बैठी। इसके बाद अजय ने साहिल-बबलू को महम-बड़ेसरा मार्ग पर एक जगह छोड़ा और इसके बाद पूजा और सुरेंद्र को बाइक पर तोशाम लेकर जाने की बात कह बुधवार शाम को रोहतक से लेकर गया। फिर उनका खून कर दिया।

भिवानी जिले की सीमा में पड़ा मिला सुरेंद्र का शव, महम पुलिस ही करेगी जांच
सुरेंद्र-पूजा की हत्या महम-बड़ेसरा राेड पर खेताें में की गई। बड़ेसरा गांव भिवानी जिले का है। जहां सुरेंद्र का शव मिला वो खेत बड़ेसरा गांव के हैं। पूजा की मौत महम सीएचसी से रोहतक ले जाते हुई। सुरेंद्र का शव भिवानी जिले की सीमा में मिला होने पर भिवानी पुलिस भी मौके पर पहुंची। लेकिन रोहतक से दोनों को बहकाकर अगवा करने और फरमाणा गांव के होने के चलते इस संवेदनशील मामले की जांच रोहतक पुलिस ही करेगी। रोहतक पुलिस ने बाकायदा गुरुवार शाम को प्रेस नोट जारी कर दावा किया कि वो इस जुर्म के दोषियों को उच्च सजा दिलाएगी ताकि समाज के सामने उदाहरण पेश किया जा सके।

गला कटने के बाद पूजा अंधेरे में सारी रात खेतों में छुपी रही, यकीन हो गया की हत्यारे भाई चले गए तो अस्पताल गई : रोहतक से अजय अपनी बहन पूजा और सुरेंद्र को बाइक पर लेकर गया था। तीनों एक ही बाइक पर थे। इसके बाद रास्ते में जब अंधेरा होने लगा तो वो उन्हें महम-बड़ेसरा रोड पर ले गया। इस रोड पर एक रजबाहे के पास साहिल और बबलू पहले से मौजूद थे। पूजा और सुरेंद्र को लेकर अजय वहीं पहुंचा। तीनों भाईयों पर पूजा को तभी शक हो गया। उसने वहां सुरेंद्र के साथ भागने की कोशिश की। लेकिन अजय ने इसी दौरान पूजा पर चाकू से वार किए। उसका गला भी रेत दिया।

इस दौरान बबलू और साहिल सुरेंद्र को काबू किए रहे। पूजा का गला रेतने के बाद अजय ने सुरेंद्र को चाकुओं से गोद दिया। इसी बीच घायल पूजा वहां से उठ अंधेरे में खेतों में भाग निकली और झाड़ियों में छुप गई। तीनों भाईयों ने उसे काफी देर तक खेतों में तलाशा। बाद में वो वापस लौटे और एक रस्सी से सुरेंद्र का गला भी घोंट दिया। बाद में वहां से चले गए। वहीं खेतों में कई घंटे से छुपी पूजा सुरेंद्र को अंधेरे में नहीं ढूंढ पाई और सुबह 7 बजे महम की सीएचसी में गंभीर हालत में पहुंची।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सुरेन्द्र के शव की जांच करतीं डॉ. सरोज दहिया व पुलिस टीम


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2N7IOYx

Popular posts from this blog

फेसबुक पर दोस्ती कर विधवा से किया गैंगरेप, जन्मदिन की पार्टी देने के लिए घर से बाहर ‌बुलाया

किला थाना क्षेत्र में शुक्रवार को फेसबुक पर दोस्ती कर गैंगरेप का मामला सामने आया। पीड़िता के साथ 6 महीने पहले दोस्ती कर आरोपी ने जाल में फंसा लिया। फिर दोस्त कि डेयरी में ले जाकर दोस्त के साथ दुष्कर्म किया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 26 वर्षीय महिला ने बताया कि उसकी 10 साल पहले शादी हुई थी। शादी के दो साल बाद ही पति की मौत हो गई। मौत के बाद वह मायके में आकर रहने लगी। 6 महीने उसकी पहलवान चौक कुटानी रोड के सोनू के साथ फेसबुक पर बातचीत शुरू हुई थी। उसने बातों में फंसा लिया। 25 अगस्त की रात 9 बजे सोनू ने उसे जन्मदिन की पार्टी देने के लिए घर से बाहर ‌बुलाया। वह घर से बाहर आई तो वह अपनी एक्टिवा पर बैठाकर पहलवान चौक के पास बनी महालक्ष्मी डेयरी में ले गया। जिसका संचालक विकास है। सोनू उसे अंदर ले गया और को‌ल्ड ड्रिंक पिला दी। इस बीच विकास भी वहां आ गया। वह बेेहोश हो गई। वहीं रात करीब साढ़े 11 बजे होश आया तो उसके शरीर पर कपड़े नहीं थे। महिला का आरोप है कि फेसबुक मित्र सोनू व सोनू ने दोस्त विकास के साथ मिलकर दुष्कर्म किया है। किला पुलिस का कहना है कि आरोपी की तलाश जारी है। Download D

कोसली विधायक ने गिनाए एक साल के काम, बोले- नपा भी जल्द बनेगी

कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने प्रदेश सरकार के एक साल पूरा करने के उपलक्ष्य में कोसली विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्य गिनवाए। विधायक लक्ष्मण यादव मंगलवार को बाईपास स्थित जिला भाजपा कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उनके साथ जिलाध्यक्ष मा. हुकमचंद सहित अन्य पदाधिकारी भी थे। विधायक ने कहा कि कोसली विधानसभा क्षेत्र में एक साल के दौरान 110 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन हुए हैं तथा कुछ का कार्य गतिमान हैं। उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल के 8 माह संकट का समय रहा। उस समय परियोजनाओं से ज्यादा जीवन का सवाल था। कहा कि कोरोना संकट के समय कोसली क्षेत्र के लोगों ने 21 लाख रुपए की राशि आपदा कोष में जमा करवाकर सराहनीय कार्य किया। उन्होंने बताया कि कोसली-भाकली के बीच विवाद सुलझा रहे हैं। क्षेत्र में जल्द नगर पालिका बनने की उम्मीद है। बरोदा चुनाव में भाजपा की जीत का दाव किया। विधायक ने कहा कि कृष्णावती नदी की छंटाई लिए टैंडर हो गए हैं। खोल क्षेत्र में भूमिगत जलस्तर काफी नीचे चला गया है। जलस्तर को ऊपर उठाने के लिए कृष्णावती नदी पानी रिचार्ज करने का काम पूरा क

कोरोना काल में आयुर्वेदिक दवाओं की मांग बढ़ी, 4 माह में जिले के लोग पी गए 2 लाख काढ़ा पाउच, 80 हजार खाई गिलोय की गोली

कोरोनाकाल में कोरोना संक्रमण से बचाव व उपचार के लिए लोगों का एलोपैथी दवाओं की बजाय आयुर्वेदिक दवाओं पर ज्यादा भरोसा बढ़ा है। आयुष विभाग में आए काढ़ा पाउच की लगातार डिमांड बढ़ रही है। जून से लेकर अब तक जिले में 2 लाख काढ़ा पाउच को उबालकर लाेग पी चुके हैं। इसी तरह से गुडुची घनवटी (गिलोय की गोली) की भी खपत जो पहले नाममात्र की होती थी अब काफी बढ़ चुकी है। 80 हजार गिलोय गोली को लोग अब तक आयुष विभाग से ले जा चुके हैं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आयुष विभाग ने इम्युनिटी बूस्टर के तौर पर विभिन्न जड़ी बूटियों से तैयार काढ़ा पाउच तैयार कर जून माह में प्रदेश भर के जिलों में भेजा था। जिस समय काढ़ा पाउच की सप्लाई भेजी गई थी। उस दौरान भीषण गर्मी थी। लेकिन लोगों ने इसकी परवाह न करते हुए कोरोना संक्रमण से बचने के लिए आयुष विभाग से खूब काढ़ा पाउच लेकर गए। इसी तरह से गिलोय गोली भी लोगों द्वारा खूब ली गई। शुरुआत में घर-घर जाकर बांटे गए थे काढ़ा पाउच : जून में जब पहली बार आयुष विभाग का काढ़ा आया तो अधिकारियों व कर्मचारियों ने घर-घर जाकर, दफ्तरों में काढ़ा पाउच लोगों को बांटे। अब बदले मौसम में और बढ़