Skip to main content

अधिवक्ताओं ने एसडीएम दफ्तर का किया घेराव, एडीसी काे ज्ञापन साैंपा

जिला मुख्यालय की मांग काे लेकर बार एसोसिएशन का चल रहा धरना साेमवार काे भी जारी रहा। अनिश्चितकालीन धरने के 36वें दिन अधिवक्ताओं ने पंचायती राज द्वारा गांवों में कूड़ा कर्कट उठाने के लिए भेजे गए रिक्शा पर जिले का नाम नारनाैल लिखने पर राेष प्रकट किया गया। बाद में इसके विराेध स्वरूप में महेंद्रगढ़ प्रवास पर पहुंचे एडीसी व एसडीएम काे ज्ञापन साैंप कर जिले का नाम गलत लिखने वालाें के खिलाफ कार्रवाही करने की मांग की। हालांकि इस दाैरान एडीसी अभिषेक मीणा ने इसके लिए ठेकेदार काे जिम्मेवार बताते हुए जल्द ही जिले का नाम महेंद्रगढ़ लिखने का आश्वासन दिया।

बता दें कि महेंद्रगढ़ लघु सचिवालय में अधिवक्ता जिला मुख्यालय की मांग काे लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर है। बार एसोसिएशन के बैनर तले चले रहे इस अनिश्चितकालीन धरने के दाैरान क्षेत्र के अनेक सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि व सामाजिक कार्यकर्ता पहुंच कर अपना लगातार समर्थन दे रहे हैं। बावजूद अनिश्चितकालीन धरने के 36 दिन बीत जाने के बाद भी सरकार की तरफ से काेई सकारात्मक पहल नहीं हुई है।

साेमवार काे धरने के दाैरान अधिवक्ताओं ने दाे दिन पूर्व गांवों में कूडा कर्कट उठाने के लिए भेजे गए रिक्शा पर जिले का नाम नारनाैल लिखने पर निंदा की। बाद में सभी ने इसके विराेध में नारेबाजी की। बार प्रधान अजीत सिंह नेतृत्व में लघु सचिवालय में जुलूस निकाला। एसडीएम कार्यालय का घेराव किया। बाद में महेंद्रगढ़ प्रवास पर आए एडीसी अभिषेक मीणा व एसडीएम विश्राम कुमार मीणा काे ज्ञापन साैंप कर जिले का नाम गलत लिखने वालाें के खिलाफ कार्रवाही करने के लिए ज्ञापन साैंपा।

इस माैके पर बार एसोसिएशन प्रधान अजीत यादव एडवोकेट ने कहा कि स्वच्छता अभियान के तहत गांवों में भेजी गई रेहड़ी पर जिले का नाम नारनाैल लिखा गया है। जाे गलत है। इसके अतिरिक्त कुछ विभाग पत्राचार के दाैरान जिले का नाम नारनाैल लिख रहे हैं। इसका हम विराेध करते हैं। भविष्य में यदि काेई विभाग या अधिकारी ऐसा करेगा ताे उसके विरूद्ध कानूनी कार्रवाही की जाएगी। उन्होंने बताया कि ज्ञापन के दाैरान एडीसी अभिषेक मीणा ने उन्हें बताया कि रिक्शा पर कम्पनी की गलती से नारनौल लिखा गया था। जिसको दुरूस्त करवा दिया गया है। जहां तक पत्राचार का सवाल है उसको भी ठीक कर दिया जाएगा।

महेंद्रगढ़ के नाम से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं राव दानसिंह
कांग्रेस विधायक राव दानसिंह ने कहा है कि महेंद्रगढ़ सबसे पुराने जिलों में शुमार रहा है। जिला महेंद्रगढ़ के नाम के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिला प्रशासन द्वारा गांवों में भेजी गई सफाई रिक्शाओं पर जिला नारनौल लिखा जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। इसको लेकर लोगों में रोष व्याप्त है। इस मामले को लेकर उन्होंने एडीसी अभिषेक मीना से फोन पर बात की है और जिला महेंद्रगढ़ के नाम को हटाकर जिला नारनौल लिखने पर कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की जांच करने व जल्द से जल्द जिला महेंद्रगढ़ के नाम को लिखवाने के लिए कहा है।

राव दान सिंह ने कहा कि महेंद्रगढ़ क्षेत्र के हकों के साथ लगातार खिलवाड़ होता रहा है। महेंद्रगढ़ जिला होते हुए भी जिला मुख्यालय से वंचित रहा और लोगों को अब आंदोलन करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि महेंद्रगढ़ की आवाज को उन्होंने विधानसभा में बड़े जोरदार तरीके से उठाया था और उन्हें उम्मीद है कि जल्दी ही महेंद्रगढ़ क्षेत्र को उसका हक मिलेगा। राव दानसिंह ने कहा कि अगर जल्द ही सफाई रिक्शाओं पर जिला महेंद्रगढ़ का नाम नहीं लिखा गया तो लोगों को मजबूरन सड़कों पर उतरना पड़ेगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Advocates encircle SDM office, ADC memorandum sample


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hrxpkk

Popular posts from this blog

फेसबुक पर दोस्ती कर विधवा से किया गैंगरेप, जन्मदिन की पार्टी देने के लिए घर से बाहर ‌बुलाया

किला थाना क्षेत्र में शुक्रवार को फेसबुक पर दोस्ती कर गैंगरेप का मामला सामने आया। पीड़िता के साथ 6 महीने पहले दोस्ती कर आरोपी ने जाल में फंसा लिया। फिर दोस्त कि डेयरी में ले जाकर दोस्त के साथ दुष्कर्म किया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 26 वर्षीय महिला ने बताया कि उसकी 10 साल पहले शादी हुई थी। शादी के दो साल बाद ही पति की मौत हो गई। मौत के बाद वह मायके में आकर रहने लगी। 6 महीने उसकी पहलवान चौक कुटानी रोड के सोनू के साथ फेसबुक पर बातचीत शुरू हुई थी। उसने बातों में फंसा लिया। 25 अगस्त की रात 9 बजे सोनू ने उसे जन्मदिन की पार्टी देने के लिए घर से बाहर ‌बुलाया। वह घर से बाहर आई तो वह अपनी एक्टिवा पर बैठाकर पहलवान चौक के पास बनी महालक्ष्मी डेयरी में ले गया। जिसका संचालक विकास है। सोनू उसे अंदर ले गया और को‌ल्ड ड्रिंक पिला दी। इस बीच विकास भी वहां आ गया। वह बेेहोश हो गई। वहीं रात करीब साढ़े 11 बजे होश आया तो उसके शरीर पर कपड़े नहीं थे। महिला का आरोप है कि फेसबुक मित्र सोनू व सोनू ने दोस्त विकास के साथ मिलकर दुष्कर्म किया है। किला पुलिस का कहना है कि आरोपी की तलाश जारी है। Download D

कोसली विधायक ने गिनाए एक साल के काम, बोले- नपा भी जल्द बनेगी

कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने प्रदेश सरकार के एक साल पूरा करने के उपलक्ष्य में कोसली विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्य गिनवाए। विधायक लक्ष्मण यादव मंगलवार को बाईपास स्थित जिला भाजपा कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उनके साथ जिलाध्यक्ष मा. हुकमचंद सहित अन्य पदाधिकारी भी थे। विधायक ने कहा कि कोसली विधानसभा क्षेत्र में एक साल के दौरान 110 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन हुए हैं तथा कुछ का कार्य गतिमान हैं। उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल के 8 माह संकट का समय रहा। उस समय परियोजनाओं से ज्यादा जीवन का सवाल था। कहा कि कोरोना संकट के समय कोसली क्षेत्र के लोगों ने 21 लाख रुपए की राशि आपदा कोष में जमा करवाकर सराहनीय कार्य किया। उन्होंने बताया कि कोसली-भाकली के बीच विवाद सुलझा रहे हैं। क्षेत्र में जल्द नगर पालिका बनने की उम्मीद है। बरोदा चुनाव में भाजपा की जीत का दाव किया। विधायक ने कहा कि कृष्णावती नदी की छंटाई लिए टैंडर हो गए हैं। खोल क्षेत्र में भूमिगत जलस्तर काफी नीचे चला गया है। जलस्तर को ऊपर उठाने के लिए कृष्णावती नदी पानी रिचार्ज करने का काम पूरा क

कोरोना काल में आयुर्वेदिक दवाओं की मांग बढ़ी, 4 माह में जिले के लोग पी गए 2 लाख काढ़ा पाउच, 80 हजार खाई गिलोय की गोली

कोरोनाकाल में कोरोना संक्रमण से बचाव व उपचार के लिए लोगों का एलोपैथी दवाओं की बजाय आयुर्वेदिक दवाओं पर ज्यादा भरोसा बढ़ा है। आयुष विभाग में आए काढ़ा पाउच की लगातार डिमांड बढ़ रही है। जून से लेकर अब तक जिले में 2 लाख काढ़ा पाउच को उबालकर लाेग पी चुके हैं। इसी तरह से गुडुची घनवटी (गिलोय की गोली) की भी खपत जो पहले नाममात्र की होती थी अब काफी बढ़ चुकी है। 80 हजार गिलोय गोली को लोग अब तक आयुष विभाग से ले जा चुके हैं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आयुष विभाग ने इम्युनिटी बूस्टर के तौर पर विभिन्न जड़ी बूटियों से तैयार काढ़ा पाउच तैयार कर जून माह में प्रदेश भर के जिलों में भेजा था। जिस समय काढ़ा पाउच की सप्लाई भेजी गई थी। उस दौरान भीषण गर्मी थी। लेकिन लोगों ने इसकी परवाह न करते हुए कोरोना संक्रमण से बचने के लिए आयुष विभाग से खूब काढ़ा पाउच लेकर गए। इसी तरह से गिलोय गोली भी लोगों द्वारा खूब ली गई। शुरुआत में घर-घर जाकर बांटे गए थे काढ़ा पाउच : जून में जब पहली बार आयुष विभाग का काढ़ा आया तो अधिकारियों व कर्मचारियों ने घर-घर जाकर, दफ्तरों में काढ़ा पाउच लोगों को बांटे। अब बदले मौसम में और बढ़