Skip to main content

प्रशासन के समझाने के बाद भी बैंकों व दुकानों में नहीं किया जा रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

जिला प्रशासन ने लॉकडाउन में राहत इसलिए दी है ताकि लोगों को जरूरी कामों और सामान खरीदने के लिए परेशानी का सामना न करना पड़े, लेकिन लोगों ने इस छूट का फायदा उठाना शुरू कर दिया है। उन्हें न ही अपनी फ्रिक है और न ही दूसरे की।


सरकारी बैंकों के बाहर सुबह से सरकारी सहायता प्राप्त करने वाले लोगों की भीड़ जुटना शुरू हो जाता है। बैंक प्रबंधन के लाख समझाने के बाद भी लोग न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए तैयार नहीं होते हैं और न ही मास्क का प्रयोग कर रहे हैं और न ही सैनिटाइजर का। वहीं, दुकानों के अंदर भी लोग इस तरह पेश आ रहे हैं जैसे कि कोरोना वायरस का कोई खतरा ही न हो।

पीएनबी : दोपहर 12 बजे
सनौली रोड स्थित सब्जी मंडी स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा के गेट पर गुरुवार दोपहर 12 बजे 20 से ज्यादा लोग लाइन में तो खड़े थे लेकिन उन्होंने उचित दूरी नहीं बना रखी थी। वह एक-दूसरे से सटकर खड़े थे। गेट पर तैनात सिक्योरिटी गार्ड उन्हें बार-बार दूरी बनाकर खड़े होने के लिए कह रहा था लेकिन वह गार्ड के निवेदन को अनसुना कर रहे थे। भीड़ के होने के कारण बैंक प्रबंधन ने गेट को अंदर से लॉक कर रखा था। क्योंकि इससे ज्यादा लोग बैंक के अंदर थे। इसलिए बैंक प्रबंधन द्वारा एक बार में 5 से ज्यादा लोगों को एंट्री नहीं दी जा रही थी। लाइन में लगे बबैल नाके के रहने वाले मोहिंदर ने बताया कि वह बैंक में सरकार द्वारा दिए गए 500 रुपए निकालने के लिए आए हैं। सैनी कॉलोनी के रहने वाली सोमवती ने बताया कि वह भी 500 रुपए निकालने के लिए बैंक आई हैं।

एसबीआई- दोपहर 12.40 बजे
ऐसे ही कुछ हालात सनौली रोड स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के थे। गेट के बाहर करीब 14 लोग बिना लाइन के खड़े थे। उनके बीच सोशल डिस्टेंसिंग नहीं थी। अधिकतर लोग मास्क भी नहीं लगाए थे। गेट पर तैनात सिक्योरिटी गार्ड एक बार में 5 से ज्यादा लोगों को बैंक के अंदर नहीं जाने दे रहा था। वह लगातार लोगों को दूरी बनाकर खड़े रहने के लिए अपील कर रहा था। गंगापुरी रोड के रहने वाले दिनेश ने बताया कि वह अपने बचत खाते में रुपए जमा करवाने आए हैं। वहीं, न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के रहने वाले बलवंत ने बताया कि वह सरकार द्वारा दिए गए 500 रुपए निकालने आए हैं।

पीएनबी की शाखा प्रबंधक सतवीर सिंह खत्री ने बताया कि बैंक की तरफ लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हो रहे हैं। इसलिए उन्हें पुलिस की मदद लेनी पड़ रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Even after the administration explained, social distancing is not being followed in banks and shops


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2XcWg3e

Popular posts from this blog

फेसबुक पर दोस्ती कर विधवा से किया गैंगरेप, जन्मदिन की पार्टी देने के लिए घर से बाहर ‌बुलाया

किला थाना क्षेत्र में शुक्रवार को फेसबुक पर दोस्ती कर गैंगरेप का मामला सामने आया। पीड़िता के साथ 6 महीने पहले दोस्ती कर आरोपी ने जाल में फंसा लिया। फिर दोस्त कि डेयरी में ले जाकर दोस्त के साथ दुष्कर्म किया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 26 वर्षीय महिला ने बताया कि उसकी 10 साल पहले शादी हुई थी। शादी के दो साल बाद ही पति की मौत हो गई। मौत के बाद वह मायके में आकर रहने लगी। 6 महीने उसकी पहलवान चौक कुटानी रोड के सोनू के साथ फेसबुक पर बातचीत शुरू हुई थी। उसने बातों में फंसा लिया। 25 अगस्त की रात 9 बजे सोनू ने उसे जन्मदिन की पार्टी देने के लिए घर से बाहर ‌बुलाया। वह घर से बाहर आई तो वह अपनी एक्टिवा पर बैठाकर पहलवान चौक के पास बनी महालक्ष्मी डेयरी में ले गया। जिसका संचालक विकास है। सोनू उसे अंदर ले गया और को‌ल्ड ड्रिंक पिला दी। इस बीच विकास भी वहां आ गया। वह बेेहोश हो गई। वहीं रात करीब साढ़े 11 बजे होश आया तो उसके शरीर पर कपड़े नहीं थे। महिला का आरोप है कि फेसबुक मित्र सोनू व सोनू ने दोस्त विकास के साथ मिलकर दुष्कर्म किया है। किला पुलिस का कहना है कि आरोपी की तलाश जारी है। Download D

कोसली विधायक ने गिनाए एक साल के काम, बोले- नपा भी जल्द बनेगी

कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने प्रदेश सरकार के एक साल पूरा करने के उपलक्ष्य में कोसली विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्य गिनवाए। विधायक लक्ष्मण यादव मंगलवार को बाईपास स्थित जिला भाजपा कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उनके साथ जिलाध्यक्ष मा. हुकमचंद सहित अन्य पदाधिकारी भी थे। विधायक ने कहा कि कोसली विधानसभा क्षेत्र में एक साल के दौरान 110 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन हुए हैं तथा कुछ का कार्य गतिमान हैं। उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल के 8 माह संकट का समय रहा। उस समय परियोजनाओं से ज्यादा जीवन का सवाल था। कहा कि कोरोना संकट के समय कोसली क्षेत्र के लोगों ने 21 लाख रुपए की राशि आपदा कोष में जमा करवाकर सराहनीय कार्य किया। उन्होंने बताया कि कोसली-भाकली के बीच विवाद सुलझा रहे हैं। क्षेत्र में जल्द नगर पालिका बनने की उम्मीद है। बरोदा चुनाव में भाजपा की जीत का दाव किया। विधायक ने कहा कि कृष्णावती नदी की छंटाई लिए टैंडर हो गए हैं। खोल क्षेत्र में भूमिगत जलस्तर काफी नीचे चला गया है। जलस्तर को ऊपर उठाने के लिए कृष्णावती नदी पानी रिचार्ज करने का काम पूरा क

कोरोना काल में आयुर्वेदिक दवाओं की मांग बढ़ी, 4 माह में जिले के लोग पी गए 2 लाख काढ़ा पाउच, 80 हजार खाई गिलोय की गोली

कोरोनाकाल में कोरोना संक्रमण से बचाव व उपचार के लिए लोगों का एलोपैथी दवाओं की बजाय आयुर्वेदिक दवाओं पर ज्यादा भरोसा बढ़ा है। आयुष विभाग में आए काढ़ा पाउच की लगातार डिमांड बढ़ रही है। जून से लेकर अब तक जिले में 2 लाख काढ़ा पाउच को उबालकर लाेग पी चुके हैं। इसी तरह से गुडुची घनवटी (गिलोय की गोली) की भी खपत जो पहले नाममात्र की होती थी अब काफी बढ़ चुकी है। 80 हजार गिलोय गोली को लोग अब तक आयुष विभाग से ले जा चुके हैं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आयुष विभाग ने इम्युनिटी बूस्टर के तौर पर विभिन्न जड़ी बूटियों से तैयार काढ़ा पाउच तैयार कर जून माह में प्रदेश भर के जिलों में भेजा था। जिस समय काढ़ा पाउच की सप्लाई भेजी गई थी। उस दौरान भीषण गर्मी थी। लेकिन लोगों ने इसकी परवाह न करते हुए कोरोना संक्रमण से बचने के लिए आयुष विभाग से खूब काढ़ा पाउच लेकर गए। इसी तरह से गिलोय गोली भी लोगों द्वारा खूब ली गई। शुरुआत में घर-घर जाकर बांटे गए थे काढ़ा पाउच : जून में जब पहली बार आयुष विभाग का काढ़ा आया तो अधिकारियों व कर्मचारियों ने घर-घर जाकर, दफ्तरों में काढ़ा पाउच लोगों को बांटे। अब बदले मौसम में और बढ़