Skip to main content

पंचायत प्रतिनिधियों ने बार एसोसिएशन का समर्थन करते हुए हरसंभव मदद का दिया आश्वासन

जिला मुख्यालय की मांग को लेकर खंड के गांव आकोदा के बस स्टैंड पर रविवार को आकोदा व आस-पास के गांवों के गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में पंचायत का आयोजन किया गया। जिसमें सभी लोगों ने बार एसोसिएशन महेंद्रगढ़ द्वारा जिला मुख्यालय की मांग को लेकर चलाई गई मुहिम ‘जिला मुख्यालय हक है हमारा’ का समर्थन किया। इस पंचायत में उपस्थित सभी ने अपने-अपने विचार रखे।

इस दौरान अधिवक्ता शमशेर सिंह ने उपस्थित सभी लाेगों से निवेदन कि वो आने वाली 2 तारीख को सुबह 10 बजे मिनी सचिवालय के गेट पर पहुंचकर बार एसोसिएशन का हौंसला बढ़ाने की अपील की। बता दे कि बार एसोसिएशन के बैनर तले 23 नवम्बर सेे जिला मुख्यालय की मांग काे लेकर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया गया है। इसी कड़ी में आंदोलन को मजबूत करने के लिए खंड के गांव आकोदा में रविवार को आस-पास के गांवों के गणमान्य लोगों की पंचायत आयोजित की गई थी।

पंचायत में उपस्थित अनेक लोगों ने बार एसोसिएशन को दिया अपना समर्थन जिला मुख्यालय की मांग को लेकर गांव आकोदा में की गई पंचायत में अनेक गणमान्य लोगों ने बार एसोसिएशन महेंद्रगढ़ को अपना समर्थन देते हुए अपने विचार वक्त किए। इस दौरान सुंडाराम ट्रस्ट के प्रधान संदीप मालड़ा ने कहा कि जिला मुख्यालय की मांग हमारा हक है। जिसे हम लेकर रहेंगे। पालड़ी पनिहारा निवासी अमित ने कहा कि बार एसोसिएशन महेंद्रगढ़ के साथ तन-मन और धन से साथ है। नम्बरदार एसोसिएशन के ब्लॉक प्रधान सूबेदार रतिराम शर्मा बसई ने कहा कि इस हक की लड़ाई में महेंद्रगढ़ जिले की पूरी नम्बरदार एसोसिएशन जिला महेंद्रगढ़ बार एसोसिएशन के साथ खड़ी रहेगी।

पंचायत में अपने विचार रखते हुए हुक्का चौक के प्रधान मास्टर दिनेश कुमार ने बताया कि महेंद्रगढ़ जिला नाभा रियासत के समय से जिला रहा है। जिस समय पंजाब और हरियाणा संयुक्त हुआ करते थे। पंचायत के दौरान नरेन्द्र आकोदा व राजेन्द्र आकोदा ने भी बार एसोसिएशन महेंद्रगढ़ के द्वारा शुरू की गई मुहिम का समर्थन करते है। वहीं गांव के सरपंच धर्मेंद्र ने भी बार एसोसिएशन महेंद्रगढ़ को अपना समर्थन देते हुए कहा कि वे भी गांव के बस स्टैंड पर बनी सभी दुकानों पर जाकर दुकानदारों को 2 दिसम्बर को अपनी दुकानें बंद रख मिनी सचिवालय में पहुंचने की अपील करेंगे।
इस अवसर पर संजय राव रिवासा, पूर्व सरपंच प्रतिनिधि जितेंद्र यादव, सुरेंद्र उर्फ लीलाराम,युवा नेता धमड़िया ढाणी, पिलवान पंच,सरपंच धर्मेंद्र आकोदा, पूर्व पंच सुमेर, अभिमन्यु आकोदा, संतलाल आकोदा, विनय ठेकेदार, नरेंद्र राव आकोदा, नवीन लखेरा, प्रवक्ता मुनीश कुमार, महेंद्र सिंह ढाणी, देवेंद्र उर्फ शेखू, राम अवतार, सुनील ढाणी, पंच प्रतिनिधि सुनील आकोदा, राजेंद्र यादव, सिकंदर महाबीर, रामकिशन पंच आकोदा उपस्थित रहे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mkWTl3

Popular posts from this blog

फेसबुक पर दोस्ती कर विधवा से किया गैंगरेप, जन्मदिन की पार्टी देने के लिए घर से बाहर ‌बुलाया

किला थाना क्षेत्र में शुक्रवार को फेसबुक पर दोस्ती कर गैंगरेप का मामला सामने आया। पीड़िता के साथ 6 महीने पहले दोस्ती कर आरोपी ने जाल में फंसा लिया। फिर दोस्त कि डेयरी में ले जाकर दोस्त के साथ दुष्कर्म किया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 26 वर्षीय महिला ने बताया कि उसकी 10 साल पहले शादी हुई थी। शादी के दो साल बाद ही पति की मौत हो गई। मौत के बाद वह मायके में आकर रहने लगी। 6 महीने उसकी पहलवान चौक कुटानी रोड के सोनू के साथ फेसबुक पर बातचीत शुरू हुई थी। उसने बातों में फंसा लिया। 25 अगस्त की रात 9 बजे सोनू ने उसे जन्मदिन की पार्टी देने के लिए घर से बाहर ‌बुलाया। वह घर से बाहर आई तो वह अपनी एक्टिवा पर बैठाकर पहलवान चौक के पास बनी महालक्ष्मी डेयरी में ले गया। जिसका संचालक विकास है। सोनू उसे अंदर ले गया और को‌ल्ड ड्रिंक पिला दी। इस बीच विकास भी वहां आ गया। वह बेेहोश हो गई। वहीं रात करीब साढ़े 11 बजे होश आया तो उसके शरीर पर कपड़े नहीं थे। महिला का आरोप है कि फेसबुक मित्र सोनू व सोनू ने दोस्त विकास के साथ मिलकर दुष्कर्म किया है। किला पुलिस का कहना है कि आरोपी की तलाश जारी है। Download D

कोसली विधायक ने गिनाए एक साल के काम, बोले- नपा भी जल्द बनेगी

कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने प्रदेश सरकार के एक साल पूरा करने के उपलक्ष्य में कोसली विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्य गिनवाए। विधायक लक्ष्मण यादव मंगलवार को बाईपास स्थित जिला भाजपा कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उनके साथ जिलाध्यक्ष मा. हुकमचंद सहित अन्य पदाधिकारी भी थे। विधायक ने कहा कि कोसली विधानसभा क्षेत्र में एक साल के दौरान 110 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन हुए हैं तथा कुछ का कार्य गतिमान हैं। उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल के 8 माह संकट का समय रहा। उस समय परियोजनाओं से ज्यादा जीवन का सवाल था। कहा कि कोरोना संकट के समय कोसली क्षेत्र के लोगों ने 21 लाख रुपए की राशि आपदा कोष में जमा करवाकर सराहनीय कार्य किया। उन्होंने बताया कि कोसली-भाकली के बीच विवाद सुलझा रहे हैं। क्षेत्र में जल्द नगर पालिका बनने की उम्मीद है। बरोदा चुनाव में भाजपा की जीत का दाव किया। विधायक ने कहा कि कृष्णावती नदी की छंटाई लिए टैंडर हो गए हैं। खोल क्षेत्र में भूमिगत जलस्तर काफी नीचे चला गया है। जलस्तर को ऊपर उठाने के लिए कृष्णावती नदी पानी रिचार्ज करने का काम पूरा क

कोरोना काल में आयुर्वेदिक दवाओं की मांग बढ़ी, 4 माह में जिले के लोग पी गए 2 लाख काढ़ा पाउच, 80 हजार खाई गिलोय की गोली

कोरोनाकाल में कोरोना संक्रमण से बचाव व उपचार के लिए लोगों का एलोपैथी दवाओं की बजाय आयुर्वेदिक दवाओं पर ज्यादा भरोसा बढ़ा है। आयुष विभाग में आए काढ़ा पाउच की लगातार डिमांड बढ़ रही है। जून से लेकर अब तक जिले में 2 लाख काढ़ा पाउच को उबालकर लाेग पी चुके हैं। इसी तरह से गुडुची घनवटी (गिलोय की गोली) की भी खपत जो पहले नाममात्र की होती थी अब काफी बढ़ चुकी है। 80 हजार गिलोय गोली को लोग अब तक आयुष विभाग से ले जा चुके हैं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आयुष विभाग ने इम्युनिटी बूस्टर के तौर पर विभिन्न जड़ी बूटियों से तैयार काढ़ा पाउच तैयार कर जून माह में प्रदेश भर के जिलों में भेजा था। जिस समय काढ़ा पाउच की सप्लाई भेजी गई थी। उस दौरान भीषण गर्मी थी। लेकिन लोगों ने इसकी परवाह न करते हुए कोरोना संक्रमण से बचने के लिए आयुष विभाग से खूब काढ़ा पाउच लेकर गए। इसी तरह से गिलोय गोली भी लोगों द्वारा खूब ली गई। शुरुआत में घर-घर जाकर बांटे गए थे काढ़ा पाउच : जून में जब पहली बार आयुष विभाग का काढ़ा आया तो अधिकारियों व कर्मचारियों ने घर-घर जाकर, दफ्तरों में काढ़ा पाउच लोगों को बांटे। अब बदले मौसम में और बढ़